amitabh-bachchan-in-cm-yogi-oath-ceremony

Yogi Adityanath Oath: योगी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे सुपरस्टार अमिताभ बच्चन

अन्य प्रदेश से, प्रदेश, मुख्य समाचार

LAST UPDATED : 

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शुक्रवार को लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके साथ ही वे प्रदेश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री बन जाएंगे जो पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद दोबारा प्रदेश की सत्ता संभालेंगे. योगी सरकार 2.0 के शपथ ग्रहण में शामिल होने वाले देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री 25 मार्च को लखनऊ पहुंचेंगे. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी शपथ ग्रहण में शामिल होंगे. अमिताभ बच्चन आजकल लखनऊ में ही फ़िल्म की शूटिंग कर रहे है. उनको भी आमंत्रित किया गया है.

योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने और राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद व्यक्तिगत रूप से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को फोन करके अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया. कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता भेजा गया है.

उद्योग और फिल्म जगत की कई हस्तियां भी आएंगी
योगी के शपथ ग्रहण समारोह में उद्योग और फिल्म जगत के कई दिग्गज भी शामिल हो सकते हैं. मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा समेत दर्जनों उद्योगपतियों को शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण भेजा गया है. फिल्म जगत से अक्षय कुमार, कंगना रनौत, अजय देवगन, बोनी कपूर, अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री समेत कई एक्टर्स, डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स को निमंत्रण भेजा गया है.

भाजपा को यूपी चुनाव में मिला दो तिहाई बहुमत
आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर 273 सीटें जीतने में सफल रही, जो बहुमत के आंकड़े 202 से 71 सीटें ज्यादा है. भाजपा की सहयोगी पार्टियों अपना दल ने 12 और निषाद पार्टी ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, समाजवादी पार्टी गठबंधन को इस बार 125 सीटों पर जीत मिली. कांग्रेस को सिर्फ 2 और बसपा को 1 सीट नसीब हुआ. इस तरह नारायण दत्त तिवारी के बाद योगी आदित्यनाथ दूसरे ऐसे मुख्यमंत्री होंगे, जो अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद दोबारा पूर्ण बहुमत के साथ यूपी की सत्ता में काबिज होगा.

Leave a Reply