wasting-of-water

भारत के इस शहर में पानी बर्बाद करना पड़ेगा महंगा, 5000 का लगेगा जुर्माना

अन्य प्रदेश से, प्रदेश, मुख्य समाचार

Last Updated: Apr 15, 2022,

Chandigarh Municipal Corporation On Water Wasting: पानी बर्बाद होने से बचाने के लिए चंडीगढ़ नगर निगम ने बड़ा फैसला किया है. अब पानी की बर्बादी करने वाले पर चंडीगढ़ नगर निगम 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाएगा. आज (15 अप्रैल) से इस मुहिम की शुरुआत की जाएगी.

गर्मी के बढ़ते ही पानी की किल्लत शुरू हो गई है. इस बीच चंडीगढ़ नगर निगम की तरफ से पानी को बर्बादी से बचाने के लिए आज से मुहिम शुरू की जा रही है. चंड़ीगढ़ में अब अगर किसी ने पानी की बर्बादी की तो उसके ऊपर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा.

जान लें कि चंडीगढ़ नगर निगम ने पानी को बर्बाद होने से बचाने के अभियान को कामयाबी के साथ अंजाम देने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया है जो पानी बर्बाद करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी.

गौरतलब है कि पानी की आपूर्ति लाइन पर सीधे बूस्टर पंप लगाने वालों का भी चालान काटा जाएगा. अगर किसी की छत पर बने टैंक से पानी बहता नजर आया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि महाराष्ट्र के दूर-दराज इलाकों में भी पानी की कमी की खबरें सामने आ रही हैं. जो बता रही हैं कि पानी को लेकर महाराष्ट्र के लोगों को कितना संघर्ष करना पड़ रहा है. नासिक में पानी के लिए लोग कुएं में उतर रहे हैं. ऐसा करके वो अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं.

Leave a Reply