muslim-cleric-adil-gafoor-arrested-hate-speech-nupur-sharma

नूपुर शर्मा को लेकर अभद्र टिप्णणी करने वाले मुस्लिम धर्मगुरु आदिल गफूर गनी गिरफ्तार

मुख्य समाचार, राष्ट्रीय

अपडेटेड 12 जून 2022,

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर अभद्र टिप्णणी करने वाले मुस्लिम धर्मगुरु आदिल गफूर गनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिय है. डोडा जिले के भद्रवाह में आदिल गफूर ने बेहद भड़काऊ भाषण दिया था. उन्होंने नूपुर शर्मा का सिर कलम करने का आह्वान किया था.

बता दें कि भद्रवाह शहर में आदिल गफूर गनी द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान और एक हिंदू युवक द्वारा पैगंबर के बारे में एक आपत्तिजनक पोस्ट के बाद एहतियात के तौर  पर कर्फ्यू लगाया गया था. पुलिस द्वारा दोनों ही मामलों में FIR दर्ज की गई है.

पुलिस द्वारा दोनों ही मामलों में FIR दर्ज की गई है.

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान के बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश से लेकर विदशों में बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया आ रही है. देश में कुछ लोग नूपुर के बयान की निंदा कर रहे हैं तो अरब देश भी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. हालांकि,मामले को तूल पकड़ता देख बीजेपी ने नुपूर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ कार्रवाई की और दोनों को प्रवक्ता पद से हटा दिया था.

यूट्यूबर फैजल वानी को किया था गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को यूट्यूबर फैजल वानी को गिरफ्तार किया था. फैजल वानी पर नूपुर शर्मा का सिर कलम करने का भड़काऊ वीडियो बनाने का आरोप है.हालांकि, विवाद बढ़ने पर फैजल ने वीडियो को लेकर माफी मांग ली थी. फैजल वानी यूट्यूब पर जडीप पेन फिटनेस नाम से एक फिटनेस चैनल चलाता है.

Leave a Reply