mp-thousands-of-quintals-grain-drenched-in-rain

MP : प्रशासन की लापरवाही से हजारों क्विंटल अनाज बारिश में भीगा

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

Updated: 22 नवम्बर, 2021 ,

भोपाल: मध्य प्रदेश में प्रशासन की लापरवाही से हजारों क्विंटन अनाज के बारिश में भीगने का मामला सामने आया है. प्रशासन मौसम विभाग के अलर्ट के बाद भी नहीं जागा. मामला छिंदवाड़ा का है, जहां लगातार मौसम के बदलाव को देखते हुए 2 दिन पहले ही मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया था. लेकिन इसके बावजूद छिंदवाड़ा मंडी प्रबंधन की आंखें नहीं खुली और मंडी परिसर में रखा हजारों क्विंटल अनाज बारिश में भीग गया.

कृषि उपज मंडी कुसमेली और कृषि उपज मंडी चांद में इस तरह की तस्वीरें सामने आई है, जिसने मंडी प्रबंधन की लापरवाही की पोल खोल दी. हजारों क्विंटल मक्का बारिश में भीगने की वजह से लाखों रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. बाहर रखा हुआ कुछ अनाज किसानों का था, जबकि कुछ मंडी प्रबंधन ने खरीदा हुआ था. लेकिन समय रहते हुए मंडी प्रबंधन ने सतर्कता दिखाते हुए अनाज के उठाने का इंतजाम नहीं किया.

शेड में रखा व्यापारियों का अनाज
कुसमेली मंडी में शेड के नीचे व्यापारियों ने अपना अनाज रखा हुआ है, जिसकी वजह से किसानों को खुले में ही अनाज के ढेर लगाने पड़ रहे है. व्यापारियों को मंडी सचिव ने शेड से अनाज उठाने का नोटिस भी जारी किया है, लेकिन अभी तक शेड से अनाज नहीं उठाया गया है. ऐसे में किसानों को खुले में ही अपना अनाज रखना पड़ रहा है.

Leave a Reply