bjp

टिकट बंटवारे पर बवाल , कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर BJP विधायक से सांठगांठ का आरोप

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

Last Updated: Jun 19, 2022,

रतलामः नगरीय निकाय चुनाव में टिकटों का बंटवारा हो चुका है लेकिन अब दोनों ही मुख्य पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर हंगामा शुरू हो गया है. जो नेता खुद को टिकट का दावेदार मान रहे थे, अब टिकट ना मिलने पर उनका गुस्सा फूट रहा है. रतलाम में कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर खूब बवाल हुआ. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने स्थानीय भाजपा विधायक के साथ मिलकर सांठगांठ की है और हारने वाले उम्मीदवारों को टिकट बांटे गए हैं.

जमकर हुई नारेबाजी
शनिवार को रतलाम में कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया और जिला अध्यक्ष महेंद्र कटारिया के खिलाफ खूब जमकर नारेबाजी की. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता हिम्मत जेथवार ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष पर भाजपा विधायक चेतन कश्यप से सांठगांठ का आरोप लगाया. कांग्रेस कार्यकर्ता ने हारने वाले उम्मीदवारों को टिकट बांटने का आरोप लगाया और कहा कि जिला अध्यक्ष ने दागी और माफिया को टिकट दिलवाए हैं.

बीजेपी में भी हुआ था हंगामा
बता दें कि टिकट बंटवारे को लेकर असंतोष का सामना सिर्फ कांग्रेस ही नहीं कर रही है. बीजेपी में भी पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखी जा रही है. शुक्रवार को कई असंतुष्ट कार्यकर्ता रतलाम विधायक चेतन कश्यप के घर पहुंच गए थे और वहां विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था. इस दौरान पूर्व पार्षद और विधायक के निजी सचिव के बीच तीखी बहस भी देखने को मिली. इस दौरान नाराज कार्यकर्ताओं ने पक्षपात और वंशवाद के आरोप भी लगाए.

ऐसा नहीं है कि दोनों पार्टियों में यह विरोध प्रदर्शन और नाराजगी रतलाम में ही है. अन्य जिलों में भी इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. अशोकनगर में भी भाजपा की पूर्व महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष और उनकी महिला समर्थकों ने पार्टी जिला अध्यक्ष उमेश रघुवंशी के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान जिला अध्यक्ष के कार्यालय में खूब गहमागहमी और हंगामा देखने को मिला.

Leave a Reply