bappi-lahiri-demise

bappi lahiri demise: 33 फिल्मों के लिए 180 गाने रिकॉर्ड कर रचा था वर्ल्ड रिकॉर्ड,राजनीति में भी आजमाई थी किस्‍मत

मनोरंजन, मुख्य समाचार

LAST UPDATED : 

नई दिल्‍ली. मशहूर गायक और संगीतकार बप्‍पी लहरी (Bappi Lahiri) का निधन 69 साल की उम्र में मंगलवार रात को हो गया है. उनका इलाज मुंबई के जुहू स्थित क्रिटिकेयर अस्‍पताल में चल रहा था. अस्‍पताल के अनुसार बप्‍पी दा (Bappi Lahiri Death) को पहले 29 दिनों तक अस्‍पताल में रहना पड़ा था. फिर 15 फरवरी को उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी दी गई थी. लेकिन मंगलवार को फिर तबीयत बिगड़ने पर उन्‍हें अस्‍पताल लाया गया था, जहां रात में उनका निधन हो गया.

राजनीति में भी आजमाया था हाथ
बप्पी लाहिड़ी ने भी राजनीति में हाथ आजमााया है और 31, जनवरी 2014 में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता हासिल की थी. यही नहीं, 2014 में वह बीजेपी की टिकट पर श्रीरामपुर लोक सभा सीट से मैदान में थे, लेकिन वह ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के कल्याण बनर्जी से हार गए थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बप्‍पी लहरी के निधन पर शोक जताया है. उन्‍होंने ट्विटर पर उनके साथ एक तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘बप्पी लाहिड़ी जी का संगीत सर्वांगीण था, विविध भावनाओं को खूबसूरती से व्यक्त करता था. कई पीढ़ियों के लोग उनके कार्यों से खुद को जोड़ सकते हैं. उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद रहेगा. उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ओम शांति.’

बप्पी लाहिड़ी का संगीत और कीर्तिमान
बप्पी लाहिड़ी ने बॉलीवुड में सिंथेसाइज्ड म्यूजिक को आगे बढ़ाया और इसे कई फिल्मों में इस्तेमाल भी किया. बप्पी लाहिड़ी ने जीतेंद्र, राजेश खन्ना और मिथुन चक्रवर्ती की फिल्मों में प्रमुखता से म्यूजिक दिया और यह काफी लोकप्रिय भी रहा. इसी तरह का जादू उन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्मों में भी किया जिसमें शराबी का नाम प्रमुखता से आता है. 1986 में बप्पी लाहिड़ी का नाम गिनेज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया था क्योंकि उन्होंने 33 फिल्मों के लिए 180 गाने रिकॉर्ड किए थे.

 

 

Leave a Reply