zomato-clarified-after-critism-of-ads-with-hrithik-roshan-and-katrina-kaif

Zomato की ऋतिक रोशन, कैटरीना कैफ वाले विज्ञापन पर हुई खिंचाई, तो कंपनी ने दी सफाई

मुख्य समाचार, व्यापार
Updated: Aug 31, 2021,

नई दिल्ली: Zomato Ad Issue: कुछ दिनों से टीवी पर जोमैटो के दो ऐड काफी चर्चा में है. जिसके एक विज्ञापन में ऋतिक रोशन और दूसरे विज्ञापन में कैटरीना कैफ है. इस विज्ञापन को लेकर जितनी तारीफ हो रही है उससे ज्यादा इसकी आलोचना हो रही है. इस विज्ञापन को लेकर इंडस्ट्री के लोगों का कहना है कि ऐसे समय में जब डिलिवरी बॉय कम सैलरी और काम करने की कठिन परिस्थितियों से गुजर रहे हैं, जोमैटो अपनी छवि चमकाने के लिए इतने महंगे सुपर स्टार्स के साथ विज्ञापन पर पैसे बहा रहा है.

Zomato ने आलोचनाओं का दिया जवाब

लगातार बढ़ती इन आलोचनाओं का जवाब अब जोमैटो ने दिया है. जोमैटा का कहना है कि हमें पता है कि लोग ये कह रहे हैं कि हमने महंगे सेलिब्रिटीज को विज्ञापन में इसलिए लिया ताकि सैलरी, वर्किंग कंडीशन जैसे असली मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके. साथ ही हमारे डिलिवरी एग्जिक्यूटिव के पास एक ऑर्डर से दूसरे ऑर्डर के बीच एक मिनट का भी वक्त नहीं होता है और वो बारिश और धूप के बीच काम करते हैं.

‘विज्ञापन डिलिवरी पार्टनर्स को हीरो बनाने के लिए था’

जोमैटो ने Twitter पर लिखा है कि हर कहानी को दो पहलू होते हैं. इस विज्ञापन की संकल्पना 6 महीने पहले (सोशल मीडिया पर वर्कर्स की सैलरी और वर्किंग कंडीशन की चर्चा से काफी पहले) की गई थी और इसकी शूटिंग आज से दो महीने पहले हुई थी. जोमैटो का कहना है कि इस विज्ञापन का उद्देश्य डिलिवरी पार्टनर्स को हीरो बनाना था और ये संदेश देना कि हमारे लिए हर कस्टमर ग्राहक है चाहे वो ऋतिक रोशन हो या कैटरीना कैफ.

‘सभी मुद्दों को सुलझाने पर बात चल रही है’

 जोमैटो का कहना है कि ये विज्ञापन इसलिए बनाया गया था ताकि लोग डिलिवरी पार्टनर्स के साथ सम्मान से बात करें जैसा कि विज्ञापन में ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ करते है, जबकि काफी कम लोग ऐसा करते हैं. हमने ये विज्ञापन एक अच्छी नीयत से बनाया था, लेकिन लगता है कुछ लोगों ने इसे गलत तरीके से समझा. जोमैटो का कहना है कि हम अपने डिलिवरी पार्टनर्स के साथ सभी मुद्दों को सुलझाने पर बात कर रहे हैं.

Leave a Reply