Tata-Motors-cheapest-SUV-HBX

आज उठेगा Tata Motors की सबसे सस्ती SUV HBX से पर्दा

गैजेट्स, मुख्य समाचार, लाइफस्टाइल
Updated: Aug 23, 2021,

नई दिल्ली, टाटा मोटर्स अपनी चर्चित माइक्रो एसयूवी HBX से आज पर्दा उठाएगी. कंपनी ने अब अपनी आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर एक नए पोस्ट के जरिए इस बात का खुलासा किया है, कि वह अपनी इस माइक्रो एसयूवी Tata HBX से आज यानी 23 अगस्त 2021 को पर्दा उठाने जा रही है. आपको बता दें कि यह टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती एसयूवी होगी,जो जल्द ही भारतीय बाज़ार में दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है.

Tata का HBX से आज उठेगा पर्दा

आपको बता दें, बीते दिन 21 अगस्त 2021 को कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पेज के जरिये एचबीएक्स का पहला टीज़र वीडियो जारी करके इस बात का खुलासा किया था, कि वह जल्द ही अपनी इस छोटी एसयूवी को भारत में लॉन्च करने जा रही है. वहीं कंपनी की इस एसयूवी को देश की सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से टाटा एचबीएक्स को लेकर काफी चर्चाओं का बाज़ार गर्म है.

बीते साल टाटा एचबीएक्स के कॉन्सेप्ट मॉडल को कंपनी ने ऑटो एक्स्पो में शोकेस किया था. माना जा रहा है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल इसके कॉन्सेप्ट मॉडल पर ही आधारित होगा. वहीं जिस तरह कंपनी ने इसके टीज़र वीडियो में संकेत दिये हैं, उससे लगता है कि इसका नाम टाटा HBX ही रखा जाएगा.

डिजाइन, लुक और एक्सटीरियर

 टाटा एचबीएक्स के संभावित लुक और फीचर्स की बात करें तो देखने में यह काफी मस्कुलर होगा और इसकी टायर और रियर लुक पर आपकी निगाहें थम सी जाएंगी, इस माइक्रो एसयूवी में खास रियर और फ्रंट बंपर के साथ ही स्पोर्टी ग्रिल, एलईडी डीआरएल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, रैपअराउंड टेल लैंप के साथ ही ट्रेंडी अलॉय व्हील्ज देखने को मिलेंगे.

इंजन, पावर और फीचर्स

इस Tata HBX को ALFA प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया जाएगा, जिसपर Tata Altroz हैचबैक को डेवलप किया गया है. इसमें 1.2 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 84 hp तक की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. टाटा एचबीएक्स को 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा. वहीं फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, iRA कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेच कंट्रोल, 12 वोल्ट चार्जिंग शॉकेट, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, डुअल एयरबैग्स और रियर पार्किंग सेंसर के साथ ही ईबीडी और एबीएस जैसे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं.

Leave a Reply