sbi-kavach-loan

कोविड के इलाज के लिए SBI दे रहा है पांच लाख रुपये, जानें कैसे करें अप्लाई

मुख्य समाचार, व्यापार, स्वास्थ्य

 LAST UPDATED : 

नई दिल्ली: SBI Kavach Personal Loan: देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने एक शानदार स्कीम लॉन्च किया है. इसे collateral free loan Kavach Personal Loan कहा जाता है. दरअसल, इस खास लोन में बैंक अपें कस्टमर और कस्टमर के परिवार वालों के लिए कोरोना के इलाज के खर्चों को कवर करती है. एसबीआई के अनुसार, कवच पर्सनल लोन का मकसद ग्राहकों को कोरोना से कारण होने वाले खर्चों से राहत दिलाने का है. इस लोन के तहत बैंक ग्राहक और उनके परिवार वालों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी.

जानें किसे मिलेगा लाभ?

एसबीआई की इस खास स्कीम में लोन को लेते वक्त ग्राहकों को किसी तरह की संपत्ति जमा करने की की कोई जरूरत नहीं है. इसके तहत पांच साल तक के लिए पांच लाख का लोन दिया जाएगा. वहीं लोन का मिनिमम 25 हजार तक का लोन लिया जा सकता है जिसकी ब्याज दर 8.5% रहेगी.

किसे मिल सकता है लोन?

बैंक ने कहा कि यह लोन ग्राहकों के लिए बहुत अच्छा और सुविधाजनक है क्योंकि इसमें लोन के तीन महीने की अवधि के बाद भी तीन महीने तक लोन मोरेटोरियम समय का प्रावधान रखा गया है और इसमें ब्याज दर भी बहुत कम है. एसबीआई ने 1 अप्रैल 2021 से इस लोन की सुविधा शुरू की है. इस लोन की सबसे बड़ी खासियत है कि इस स्कीम का फायदा उन लोगों को भी मिलेगा उन्हें किसी तरह का वेतन नहीं मिलता है.

ऐसे करें आवेदन 

इस लोन का लाभ पेंशन पाने वाले लोग भी उठा सकते हैं. बैंक ने स्कीम के जरिए कोविड-19 (Covid-19) में लोन के पहले किए गए मेडिकल के खर्चों को भी शामिल करने का फैसला लिया है. बैंक उन खर्चों का भी Reimbursement देगा. कवच पर्सनल लोन लेने के लिए SBI की ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन किया जा सकता है.

Leave a Reply