sachin-tendulkar-pick-as-threats-for-team-new-zealand-in-wtc-final

तेंदुलकर ने बताया इस खिलाडी को न्यूजीलैंड के लिए WTC Final में सबसे बड़ा खतरा

खेल, मुख्य समाचार

Updated: 16 जून, 2021,

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइऩल (World Test Championship) 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच को लेकर क्रिकेट फैन्स से लेकर पूर्व क्रिकेटर भी काफी उत्साहित हैं. वहीं, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी इस फाइनल के शुरू होने का बसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. तेंदुलकर ने NDTV से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर बात की और कहा कि भारतीय टीम फाइनल को जीतकर नंबर वन टीम बनेगी. सचिन ने कहा कि आप अपने प्रक्रिया पर टिके रहेंगे तो परिणाम हमारे अनुकूल होंगें. तेंदुलकर ने कहा कि इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के शुरू होने का इंतजार पूरा क्रिकेट वर्ल्ड कर रहा है.

ऋषभ पंत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खोज 
तेंदुलकर ने न्यूट्रल ग्राउंड पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच होने को लेकर कहा कि, न्यूट्रल ग्राउंड होने से आपके पास बराबर के मौके होते हैं, लेकिन आपको तीनों डिपार्टमेंट में अच्छा करना होगा. सचिन ने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान यदि किसी एक खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा ख्याती पाई है तो वह खिलाड़ी ऋषभ पंत हैं. उन्होंने कहा कि पंत ने टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान शानदार परफॉर्मेंस किया है उसने साबित कर दिया है कि वो लंबे रेस के घोड़े हैं.

न्यूजीलैंड की टीम है बेहद ही शानदार

सचिन ने न्यूजीलैंड की टीम को लकेर कहा कि हाल के समय में इस टीम ने शानदार परफॉर्मेंस किया है, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना भारत के लिए यकीनन चुनौती होगी. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि भारत को न्यूजीलैंड को हराना मुश्किल होगा. लेकिन भारत को अपने स्तर पर परफॉर्मेंस करना होगा और हर डिपार्टमेंट में कीवी टीम से आगे रहना होगा. इसके अलावा न्यूजीलैंड को इंग्लैंड में खेलने का मिलेगा फायदा वाले सवाल पर तेंदुलकर ने कहा कि यकीनन टेस्ट खेलने से न्यूजीलैंड को थोड़ा सा फायदा है, लेकिन भारतीय बल्लेबाज ने प्रैक्टिस मैच खेला है जिससे यकीनन खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा है. टीम के कुछ खिलाड़ी पहले भी इंग्लैंड आकर टेस्ट खेले हैं जिससे उन्हें विकेट को लेकर पहले से सबकुछ पता है. मुझे लगता है कि टीम इंडिया पहले से तैयार है.

पंत पर रहेगी नजर

भारत के पूर्व दिग्गज ने कहा कि इस ऐतिहासिक फाइनल में पंत और कीवी गेंदबाजों के बीच जो प्रतिस्पर्धा होगी वो देखने वाली बात होगी. तेंदुलकर को भरोसा है कि अश्विन (Ashwin) इस ऐतिहासिक फाइनल में अच्छा परफॉर्मेंस करेंगे. पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि अश्विन साउथैम्पटन की पिच पर अच्छा करेंगे उनके पास विकेट चटकाने का मौका रहेगा.

विराट कोहली करेंगे जबरदस्त वापसी

भारत के कप्तन कोहली को लेकर सचिन ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि विराट फॉर्म में नहृीं है. केवल एक ब़ड़ी पारी खेलने से वो फिर से पुराने रिदम में लौट आएंगे. मैं उसे लेकर परेशान नहीं है. कोहली को पता है कि उसने आखिरी टेस्ट शतक कब बनाया है. वह इसे जानता है और उसे क्या करना ये भी उसे पता है.

Leave a Reply