olympian-vivek-sagar-reached-bhopal

ओलंपियन विवेक सागर पहुंचे भोपाल, खेल मंत्री सिंधिया ने किया जोरदार स्वागत

खेल, प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

LAST UPDATED : 

भोपाल. हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर भोपाल पहुंच गए हैं. गुरुवार सुबह राजा भोज एयरपोर्ट पर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने उनका स्वागत किया. खेल मंत्री ने विवेक सागर को बधाई दी. इस मौके पर खेल मंत्री ने कहा कि पुरुष हॉकी टीम ने ओलम्पिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विवेक सागर को सम्मानित करेंगे.

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अच्छे प्रदर्शन का भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीम (Indian Hockey Team) को इनाम मिला है. दोनों ही टीमों ने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की. एफआईएच की नई जारी रैंकिंग में मेंस टीम तीसरे और महिला टीम 8वें स्थान पर है. भारतीय पुरुष टीम ने ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतकर 41 साल के पदक सूखे को समाप्त किया था. वह स्वर्ण पदक विजेता बेल्जियम और रजत पदक हासिल करने वाली आस्ट्रेलिया से पीछे है.

हॉकी इंडिया के हवाले से भारतीय पुरुष टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि यह उस खेल के प्रति हम सभी की कड़ी मेहनत और समर्पण का नतीजा है, जिसे हम सभी प्यार करते हैं, जिसने हमें सब कुछ दिया है. उन्होंने कहा कि रैंकिंग और 41 साल बाद ओलंपिक पदक से भारतीय हॉकी के बढ़ने की शुरुआत हुई है. अब पीछे मुड़कर नहीं देखना, हमने अपने लिये मानदंड स्थापित कर दिया है और हम इससे आगे बढ़ना ही चाहेंगे.

 

Leave a Reply