shivraj-singh-chauhan-communicate-girls

MP: 40 लाख लाड़ली लक्ष्मियों से संवाद करेंगे सीएम शिवराज सिंह, बीजेपी के कन्या पूजन को कांग्रेस ने बताया नौटंकी

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

Updated: 12 अक्टूबर, 2021,

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) 14 अक्टूबर को राज्य की 40 लाख लाड़ली लक्ष्मियों से संवाद करेंगे. इस संवाद के लिए दुर्गा नवमी के दिन को चुना गया है. वहीं 15 अक्टूबर को विजयदशमी के दिन खंडवा लोकसभा की सभी विधानसभाओं में बीजेपी कार्यकर्ता घर-घर जाकर पार्टी का ध्वज फहराकर उपचुनाव में जीत का संकल्प लेंगे. शिवराज कैबिनेट के मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बहुत से सरकारी कार्यक्रमों की शुरुआत कन्या पूजन (BJP Kanya Poojan) के साथ होती है.

वहीं विजयजशमी के दिन होने वाले कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कमार खटीक, प्रह्लाद पटेल, फग्गनसिंह और अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह समेत कई और बड़े नेता शामिल होंगे. बीजेपी के ये सभी नेता कार्यकर्ताओं के साथ कन्या पूजन कर उन्हें उपचुनाव (MP Bypoll) में जीत का संकल्प दिलाएंगे. वहीं बीजेपी इस कार्यक्रम पर कांग्रेस (Congress)  के सवालों पर जवाब देते हुए भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हमारे कन्या पूजन करने में कांग्रेस को आपत्ति क्यों है.

‘बीजेपी के कन्या पूजन से कोई आपत्ति नहीं’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इन सब चीजों में विश्वास नहीं है. वह जानते हैं कि अगर वह ऐसा करेंगे तो उनाक एक वर्ग नाराज हो जाएगा. वहीं कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के कन्या पूजन और ध्वजारोहण से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. उनका कहना है कि उनका सवाल सिर्फ ये है कि चुनावी साल में और सिर्फ चुनावी क्षेत्रों में ही क्यों बीजेपी ये कार्यक्रम कर रही है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी पूरे साल इस तरह के कार्यक्रम आयोजित क्यों नहीं करती है. उनका कहना है कि दुर्गा उत्सव तो पूरे राज्य में ही चल रहा है तो फिर सिर्फ खंडवा लोकसभा सीट के इलाकों में ही कन्या पूजन क्यों किया जा रहा है.

कन्या पूजन करना बीजेपी की नौटंकी

कांग्रेस ने एनसीबी के आंकड़ों का जिक्र करते हुए मध्य प्रदेश में लड़कियों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया. पार्टी ने तंज कसते हुए कहा कि बहन-बेटियों का सम्मान करने और बीजेपी की सुरक्षा की बात एनसीबी के आंकड़े बयान कर रहे हैं. कांग्रेस का कहना है कि मासूम बच्चियों के साथ रेप के मामलों में मध्य प्रदेश पहले नंबर पर है. उनका आरोप है ति चुनाव को देखते हुए बीजेपी कन्या पूजन करने की नौटंकी कर रही है. पूरे साल वह इस तरह का कोई काम नहीं करती है.

 

Leave a Reply