kaun-banega-crorepati-13-registration-process

KBC 13 के रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे मिलेगा Amitabh Bachchan के सामने हॉटसीट पर बैठने का मौका

मनोरंजन, मुख्य समाचार
Updated: May 10, 2021,

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाला लोकप्रिय रियलिटी टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) एक बार फिर वापसी के लिए तैयार है. एक बार फिर बिग-बी ही इस शो को होस्ट करेंगे. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट पर बैठकर खेलना करोड़ों लोगों का सपना है. अब तक के 12 सीजन्स में यह शो ना जाने कितने ही लोगों को करोड़पति और लखपति बना चुका है. अब एक बार फ‍िर किस्‍मत का ताला खोलने कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) सीजन 13 लौट रहा है.

सोनी टीवी ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर कौन बनेगा करोड़पति 13 (KBC 13) का नया प्रोमो भी जारी कर दिया है. नए प्रोमो में अमिताभ बच्‍चन केबीसी के सेट से कह रहे हैं- आपके और आपके सपनों तक का फासला अब हो सकता है पूरा. कीजिए कोशिश और लीजिए अपने सपनों की ओर पहला कदम केबीसी के साथ. शुरू हो रहे हैं केबीसी 13 के सवाल और रजिस्ट्रेशन 10 मई से. जी हां यानी आज से शुरू हो रहे हैं रेजिस्ट्रेशन.

क्या है हॉटसीट तक पहुंचने का रास्ता?

स्टेप 1: रेजिस्ट्रेशन  
रजिस्ट्रेशन के लिए आप Sony Liv ऐप या फिर www.sonylive.com पर भी अप्लाई कर सकते हैं. 10 मई से हर रात 9 बजे अमिताभ बच्‍चन एक सवाल पूछेंगे और उनका सही जवाब देना होगा. आप इन सवालों के जवाब SMS या सोनी लिव के जरिए दे सकते हैं.

स्टेप 2: स्क्रीनिंग
जो प्रतिभागी रजिस्ट्रेशन के सवालों का सही जवाब देंगे उन्हें आगे के प्रोसेस के लिए शो के प्रोडक्शन हाउस की टीम से कॉल आएगा.

 स्टेप 3- ऑनलाइन ऑडिशनSonyLlV के जरिए ऑडिशन में प्रतिभागी का जनरल नॉलेज टेस्ट किया जाएगा और एक वीडियो भी उनसे लिया जाएगा. इस पूरे प्रोसेस को समझने के लिए सोनी लिव एप पर ट्यूटोरियल वीडियो भी उपलब्ध है.

स्टेप 4- इंटरव्यू
अंतिम और फाइनल राउंड में शॉर्टलिस्ट किए गए लोगों का इंटरव्यू लिया जाएगा.

कौन बनेगा करोड़पति में भाग लेने के लिए आपको सोनी लिव एप (SonyLIV) डाउनलोड करना होगा. शो में भाग लेने के लिए आपसे किसी तरह का पैसा नहीं लिया जाएगा. SMS के जरिये भी शो का रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

Leave a Reply