income-tax-raids-on-bhaskar

मीडिया ग्रुप दैनिक भास्कर के दफ्तरों पर इनकम टैक्स की रेड

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

Updated : 22 Jul 2021,

भोपाल: नई दिल्ली: देश भर में दैनिक भास्कर समूह (Dainik Bhaskar Group) के कई कार्यालयों पर आयकर विभाग (Income Tax) द्वारा छापे मारे जा रहे हैं. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. अधिकारियों ने नई दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में दैनिक भास्कर के परिसरों की तलाशी ली है. देश के सबसे बड़े अखबार समूहों में से एक, दैनिक भास्कर कोविड की दूसरी लहर की तबाही पर रिपोर्टिंग करने में सबसे आगे था.

सभी कर्मचारियों के फोन जब्त किए गए

बताया जा रहा है कि आयकल विभाग की ये बड़ी रेड है. भास्कर कार्यालय में मौजूद सभी कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए गए हैं. साथ ही किसी को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है. इनकम टैक्स की टीम प्रेस कॉन्प्लेक्स सहित आधा दर्जन स्थानों पर मौजूद है.

महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा

ईडी, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के साथ लोकल पुलिस का सपोर्ट भी है. पूरा सर्च ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई टीम के द्वारा संचालित किया जा रहा है. छापेमारी की कार्रवाई में 100 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारी शामिल है. अब तक की छापेमारी के दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है.

छापेमारी को लेकर कांग्रेस का सरकार पर हमला

छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला किया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया है, ”रेड जीवी जी, प्रेस की आज़ादी पर कायरतापूर्ण हमला! दैनिक भास्कर के भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालय पर अब इनकम टैक्स के छापे. लोकतंत्र की आवाज़ को “रेडराज” से नही दबा पाएंगे.”

दैनिक भास्कर समूह देश के सबसे बड़े मीडिया समूह में से एक है, जिसके एक दर्जन से अधिक राज्यों में 60 से अधिक संस्करण अलग-अलग भाषाओं में प्रकाशित होते हैं. मध्य प्रदेश में इसका मुख्यालय है.

 

 

 

Leave a Reply