alcohol_and_vaccination

मप्र: टीके की दूसरी खुराक लेने वाले लोगों को शराब खरीदने पर मिलेगी 10 % की छूट

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

NOVEMBER 24, 2021,

मन्दसौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मन्दसौर में प्रशासन की नजर अब शराबियों पर है. प्रशासन का मानना है कि शराब के शौकीन महा वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाएंगे. इसलिए ही महावैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने  लोगों को जागरूक करने के लिए मन्दसौर प्रशासन तरह-तरह के प्रयोग कर रहा है. प्रशासन की नजर अब शराबियों पर भी है. मदिरा के शौकीनों के लिए मंदसौर के आबकारी विभाग ने अनूठी योजना शुरू की है. अगर आप कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज लगवा कर शराब की दुकान पर सर्टिफिकेट दिखाते हैं तो आपको शराब की खरीदी पर 10 परसेंट छूट दी जाएगी.

मंदसौर के जिला आबकारी अधिकारी अनिल सचान ने एक आदेश क्रमांक 1994 दिनांक 23.11. 2021 जारी कर समस्त शराब ठेकेदारों और सहायक आबकारी अधिकारी और सर्कल के आबकारी इंस्पेक्टरों को आदेशित किया है. इसमें उन्होंने आदेश दिया है कि मंदसौर शहर की तीन देशी शराब दुकान, जिसमें सीतामऊ फाटक, भूनिया खेड़ी और पुराना बस स्टैंड इन दुकानों पर कोरोना वैक्सीननेशन के दोनों सर्टिफिकेट दिखाने पर शराब खरीदने वाले मदिरा प्रेमियों को शराब खरीदी पर 10% अतिरिक्त छूट दी जाए. फिलहाल यह आदेश तीन दुकानों पर दिया गया है और यह सफल रहा तो बाकी सभी जगह इसे लागू किया जाएगा.

इसलिए दिया गया ऑफर
आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह आदेश जहां एक और कोरोना वैक्सीनेशन के लिए मदिरा प्रेमियों को प्रोत्साहित कर रहा है. वहीं 10% अतिरिक्त छूट देने पर हो सकता है कि शराब की बिक्री भी बढ़ जाएगी. हालांकि आबकारी विभाग का यह आदेश जारी होते ही विवाद में आ गया है. मंदसौर के वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने ट्वीट कर आबकारी विभाग के इस आदेश पर आपत्ति ली है, उन्होंने कहा कि यह सरकार का आदेश नहीं है. प्रशासन का यह नवाचार ठीक नहीं है. इससे पीने वालों का आकर्षण बढ़ेगा. हालांकि आबकारी विभाग के इस आदेश की चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है.

Leave a Reply