jinnah-picture-from-amu

AMU में जिन्ना की तस्वीर पर गरमाया माहौल, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने खून से लिखा PM मोदी को पत्र

मुख्य समाचार, राष्ट्रीय

LAST UPDATED : SEPTEMBER 10, 2021,

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर सियासत शुरू हो गई है. जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने खून से पीएम मोदी के नाम पत्र लिखा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर समय से यह तस्वीर नहीं हटाई जाती है तो वह इसे हटा देंगे. एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर समय-समय पर बवाल उठता रहा है. अलीगढ़ के सांसद सतीश कुमार गौतम भी इस मुद्दे को जोरशोर से उठा चुके हैं. उन्होंने कहा था कि एएमयू के यूनियन हाल में जिन्ना की तस्वीर हटाई जाए.

सांसद के इस बयान पर एएमयू के तमाम छात्र विरोध में आ गए थे. देश में भी कई स्थानों पर सांसद का विरोध हुआ था. उधर, भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी ने भी जिन्ना की तस्वीर को हटाए जाने को लेकर मोर्चा खोला था.

पीएम को खून से लिखा पत्र

उस समय भी इस मामले ने तूल पकड़ा था. गुरुवार को एक बार फिर भाजपा के मंडल मीडिया प्रभारी शिवांग तिवारी ने जिन्ना की तस्वीर हटाए जाने को प्रधानमंत्री को खून से लिखा पत्र लिया है.

उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित पत्र में लिखा है कि पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर एएमयू में लगी हुई है. आपसे करबद्ध निवेदन है कि भारत माता के टुकड़े करने वाले जिन्ना की तस्वीर को वहां से शीघ्र हटवाया जाए. आप भारत मां के सच्चे सपूत हैं. अलीगढ़ का युवा वर्ग आपको बड़ी उम्मीद के साथ यह पत्र लिख रहा है. इससे युवाओं के अंदर उत्साह आएगा और वह आपके प्रति कृतज्ञ होंगे. शिवांग तिवारी ने कहा कि हम सभी साथियों ने खून से लिखा पत्र भेजा है, मुझे उम्मीद है कि पीएम हमारी मांग को जरूर पूरा करेंगे.

Leave a Reply