abbott-launches-coronavirus-home-test-kit-in-india

एबॉट ने भारत में लॉन्च की होम टेस्ट किट, 325 रुपये में कर सकेंगे घर बैठे कोरोना की जांच

मुख्य समाचार, राष्ट्रीय, स्वास्थ्य

Updated : 13 Jul 2021,

नई दिल्लीः स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एबॉट ने कहा कि उसने भारत में वयस्कों और बच्चों में लक्षण वाले या बिना लक्षण वाले सार्स-सीओवी-2 वायरस का पता लगाने के लिए कोविड-19 घरेलू परीक्षण किट पेश की है, जिसकी कीमत 325 रुपये है. एबॉट ने एक बयान में कहा कि कंपनी लाखों की संख्या में पैनबियो कोविड-19 रैपिड एंटीजन परीक्षण किट देगी, जो निजी उपयोग के लिए उपलब्ध है.

कंपनी ने कहा कि इससे शहरी और ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य प्रणालियों पर बोझ कम करने में मदद मिलेगी. एबॉट ने कहा कि इस किट की मदद से घर पर आसानी से कोविड-19 वायरस की जांच की जा सकती है.

कंपनी का बयान

कोरोना जांच किट को लेकर एबॉट कंपनी की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि कंपनी लाखों पैनबियो कोविड-19 रैपिड एंटीजन परीक्षण किट देगी जिसका उपयोग खुद से किया जा सकता है. कंपनी ने बताया कि अगर लोग इस किट के सहारे जांच करते हैं तो शहरी और ग्रामीण भारत में स्वास्थ्य प्रणालियों पर बोझ को कम करने में मदद मिलेगा.

एबॉट कंपनी ने कहा कि भारत में घर पर इस किट का उपयोग के लिए स्व-परीक्षण, देखभाल के साथ-साथ कार्यस्थलों पर परीक्षण की भी पेशकश करेगा. ऐसा होने से वर्कर काम पर आएंगे और बिना किसी डर के काम करेंगे.

आईसीएमआर के पूर्व महानिदेशक निर्मल कुमार गांगुली ने कहा, “आसान, सटीक और तेज परीक्षण के कारण ही देश में कोरना की लहर को रोका जा सकता है और कम्यूनिटी स्प्रेड पर अंकुश लगाया जा सकता है.”

Leave a Reply